Home छत्तीसगढ़ न्यूज़ छत्तीसगढ़ कोविड नियंत्रण अभियान के राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष पांडेय की...

छत्तीसगढ़ कोविड नियंत्रण अभियान के राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष पांडेय की कोरोना से मौत


डॉ. सुभाष पांडेय. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कोविड-19 (Covid-19) नियंत्रण अभियान के राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष पांडेय (Dr. Subhash Pandey) की मौत कोरोना संक्रमण से हो गई है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कोविड-19 (Covid-19) नियंत्रण अभियान के राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष पांडेय (Dr. Subhash Pandey) की मौत कोरोना संक्रमण से हो गई है. उन्हें तीन दिन पहले ही संक्रमण की पुष्टि के बाद रायपुर एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. बुधवार की सुबह उनके निधन की खबर आई. डॉ. पांडेय स्वास्थ्य विभाग में उपसंचालक के पद पर कार्यरत थे. वे राज्य के वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ व छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता भी थे. बताया जा रहा है कि वो दूसरी बार कोरोना से संक्रमित हुए थे. उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज भी ली थी. कोरोना के आकंड़ों को मीडिया को अपडेट करने की जिम्मेदारी डॉ. पांडेय के पास थी.

बता दें कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के हैरान करने वाले मामले सामने आ रहे हैं. हालात ये हैं कि रायपुर (Raipur), दुर्ग (Durg) समेत कुछ अन्य जिलों में संक्रमण के बाद मृतकों के अंतिम संस्कार लिए श्मशान घाटों में जगह व लकड़ियां कम पड़ रही हैं. बीते मंगलवार को रायपुर में श्मशान घांटों के लिए धमतरी से लकड़ियों की खेप मंगानी पड़ी. राज्य में कोरोना के संक्रमण के हालात पर काबू पाने के लिए 28 में से 20 जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है.

टूट रहे रिकॉर्ड
छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण का रोज नया रिकॉर्ड बना रहा है. बीते मंगलवार को रिकॉर्ड 15121 नए मरीज मिले जो साल 2021 में सर्वाधिक मामले हैं. राजधानी रायपुर में पहली बार चार हज़ार का आंकड़ा पार हुआ. बीते 24 घंटे में रायपुर सर्वाधिक और रिकॉर्ड 4169 नए मरीजों की पुष्टि हुई. दुर्ग जिले में लॉकडाउन के बाद भी संक्रमण के दर में कमी नहीं आ रही. दुर्ग में मंगलवार को 1755 नए मरीज मिले. 13 अप्रैल को जारी मीडिया बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 109 लोगों की हुई मौत हुई और पूर्व में हुए 47 मौत की पुष्टि हुई, जिसे मिलाकर 156 लोगों के मौत की पुष्टि हुई. प्रदेशभर में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 109139 हो चुकी है. कुल पीड़ितों की संख्या हुई बढ़कर 471994 तक पहुंच गई है. बात अगर रिकवरी की करें तो प्रदेश में अब तक 357668 लोगों ने कोरोना को मात दी है. सबसे ज्यादा डराने वाले आंकड़े मौत के हैं. रोज मौत के आकड़ो में बढ़ोत्तरी के कारण प्रदेश में अब तक 5187 लोगों की मौत हो चुकी है.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

जयपुर का एक ऐसा वैक्सीनेशन सेंटर, जहां पर टोकन से लगता है कोरोना टीका, रजिस्ट्रेशन की जरूरत ही नहीं

राजधानी जयपुर में एक ऐसा वैक्सीनेशन सेंटर है, जहां आपकों किसी भी तरह का अपाइंटमेंट लेने की जरूरत नहीं है, यहां वैक्सीन लगवाने...

Recent Comments