Home राजस्थान न्यूज़ COVID-19: फिर बेपटरी होने लगी कोचिंग सिटी कोटा, प्रशासन ने शुरू की...

COVID-19: फिर बेपटरी होने लगी कोचिंग सिटी कोटा, प्रशासन ने शुरू की सख्ती, 2060 लोगों के खिलाफ कार्रवाई


कोचिंग सिटी कोटा में कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालत पर अंकुश लगाने के लिये शहर के दो थानों के पूरे इलाकों में जीरो मोबेलिटी क्षेत्र घोषित किया हुआ है.

Violation of Corona Protocol in Kota: कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर कोटा जिला पुलिस एवं प्रशासन ने गत 4 दिन में 2060 लाेगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुये 3 लाख 36 हजार 800 रुपये का जुर्माना वसूला है.

कोटा. कोरोना (COVID-19) की दूसरी खतरनाक लहर के कारण राजस्थान में स्थित देश की कोचिंग सिटी कोटा (Coaching City Kota) में भी हालात बिगड़ने लगे हैं. कोटा में बुधवार को एक ही दिन में 644 नये लोग कोरोना वायसर से संक्रमित पाये गये हैं. कोरोना लेकर लोग जमकर लापरवाही बरत रहे हैं. जिला प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन (Violation of Corona Protocol) करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी शुरू कर दी है.

कोटा जिला पुलिस एवं प्रशासन ने गत चार दिन में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले 2060 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया है. इस दौरान पुलिस एवं प्रशासन ने इन लोगों के चालान कर 3 लाख 36 हजार 800 रुपये का जुर्माना वसूला है. लेकिन फिर भी लोग लापरवाह बने हुये हैं. प्रशासन अब ऐसे लोगों के खिलाफ और सख्ती बरतने जा रहा है. कोटा में कोरोना से अब तक 179 मरीजों की मौत हो चुकी है.

स्टूडेंट्स भी आ रहे हैं चपेट में
कोचिंग सिटी कोटा की अर्थव्यवस्था देशभर से यहां आकर मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स पर टिकी है. एक अनुमान के अनुसार प्रतिवर्ष देशभर से औसतन डेढ़ लाख स्टूडेंट्स कोटा आते हैं. इसके कारण कोटा की सड़कों पर युवाओं की रेलमपेल बनी रहती है. कोटा में एमबीबीएस-2019 बैच 24 स्टूडेंट भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. उसके बाद कॉलेज प्रशासन ने 5 दिन के लिए उनकी क्लास बंद कर दी है.जिला प्रशासन कर रहा है ये प्रयास

कोचिंग सिटी कोटा में कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालत पर अंकुश लगाने के लिये शहर के दो थानों के पूरे इलाकों में जीरो मोबेलिटी क्षेत्र घोषित किया हुआ है. वहीं पॉजिटिव पाये जाने वाले पीड़ितों के निवास स्थान को केन्द्र बिन्दु मानते हुए उसके चारों ओर के 100 मीटर की परिधि क्षेत्र को भी जीरो मोबिलिटी घोषित करने के आदेश हैं. कोटा में कोरोना संक्रमण के कारण हालात बेकाबू नहीं हो और चिकित्सा व्यवस्था ना चरमराये इस लिये जिला प्रशासन ने हाल ही में ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए नये वर्क आर्डर भी जारी किये हैं.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

जयपुर का एक ऐसा वैक्सीनेशन सेंटर, जहां पर टोकन से लगता है कोरोना टीका, रजिस्ट्रेशन की जरूरत ही नहीं

राजधानी जयपुर में एक ऐसा वैक्सीनेशन सेंटर है, जहां आपकों किसी भी तरह का अपाइंटमेंट लेने की जरूरत नहीं है, यहां वैक्सीन लगवाने...

Recent Comments