Home हिमाचल प्रदेश न्यूज़ Solan: सनावरा टोल प्लाजा पर 4 दिन बाद शुरू होगी टोल वसूली,...

Solan: सनावरा टोल प्लाजा पर 4 दिन बाद शुरू होगी टोल वसूली, ये हैं रेट्स


19 अप्रैल से इस टोल प्लाजा (Toll Plaza) पर वाहन चालकों से शुल्क वसूला जाएगा.

Solan Toll Plaza: सोमवार को 19 अप्रैल सुबह आठ बजे टोल शुरू कर दिया जाएगा. फोरलेन निर्माण के चलते अब इस मार्ग पर टोल वसूली की जा रही है.

सोलन. हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले में कालका-शिमला फोरलेन (Kalka Shimla Four lane) पर अब वाहन चालकों को जेब ढीली करनी होगी. नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) की ओर से सनवारा में स्थापित टोल प्लाजा पर अब टोल की वसूली शुरू होने वाली है. 19 अप्रैल से इस टोल प्लाजा (Toll Plaza) पर वाहन चालकों से शुल्क वसूला जाएगा.

टोल प्लाजा पर वाहनों से शुल्क वसूलने की दरें तय कर अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस संबंध में अखबार में भी इश्तेहार जारी कर दिया गया है. एनएचएआई के अनुसार, टोल प्लाजा स्थापित करने वाले कोरल कंपनी एक सप्ताह में टोल वसूली शुरू कर देगी. ग्रिल कंपनी ने सनवारा टोल प्लाजा एनएचएआई के हवाले कर दिया है. कोरल एसोशिएट कंपनी के कर्मचारियों ने टोल प्लाजा पर दफ्तर खोल दिया है.

ये होंगी विभिन्न वाहनों की दरें
टोल प्लाजा पर कार और जीप का एकतरफा शुल्क 55 रुपये रहेगा. डबल फेयर 85 रुपये देना होगा. लाइट कामर्शियल व्हीकल, लाइट गुड्स व्हीकल और मिनी बस के लिए 90 रुपये, बस और ट्रक (टू एक्सेल) 190, थ्री एक्सेल कामर्शियल व्हीकल के 210, हैवी कंस्ट्रक्शन मशीनरी के 300 तथा ओवरसीज्ड व्हीकल के 365 रुपये चुकाने होंगे.ग्रिल कंपनी के टोल प्लाजा मैनेजर जितेंद्र सिंह और कोरल कंपनी के आईटी प्रभारी सिद्धार्थ चौहान ने बताया कि टोल प्लाजा का एक भाग तैयार है, जबकि दूसरा भाग डेढ़ माह में बन जाएगा. तब तक चार-चार लाइन को पहले वाले टोल से ही ऑपरेट किया जाएगा.

स्थानीय लोगों को मिलेगी पास सुविधा
टोल प्लाजा के दोनों ओर दस दस किमी के दायरे में रहने वाले लोगों को पास सुविधा होगी. निजी कार, जीप का 285 रुपये में एक महीने का पास बनेगा. वाहन मालिक को पास बनाने के लिए आधार कार्ड, वाहन का रजिस्ट्रेशन कार्ड लाना होगा. इसके अलावा टोल-प्लाजा पर बाहरी राज्य या हिमाचल के अन्य जिलों की कार, जीप के लिए एक महीने में पचास बार आने-जाने के लिए 1885 रुपये का पास बनेगा. सोमवार को 19 अप्रैल सुबह आठ बजे टोल शुरू कर दिया जाएगा.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

जयपुर का एक ऐसा वैक्सीनेशन सेंटर, जहां पर टोकन से लगता है कोरोना टीका, रजिस्ट्रेशन की जरूरत ही नहीं

राजधानी जयपुर में एक ऐसा वैक्सीनेशन सेंटर है, जहां आपकों किसी भी तरह का अपाइंटमेंट लेने की जरूरत नहीं है, यहां वैक्सीन लगवाने...

Recent Comments